वास्तविक लोकतंत्र, समानता व नागरिक हितों के लिए महाक्रांति आवश्यक   ---पीडब्ल्यूएस।


---एक समान निःशुल्क शिक्षा, चिकित्सा, सुरक्षा की जरूरत।

---वीवीआईपी कल्चर के बजाय नागरिक हितों की रक्षा हो।


विक्रमजोत। 01ईंट 01रु0 से देवालय-शिक्षालय महाअभियान में बस्ती प्रवास के दौरान पीडब्ल्यूएस प्रमुख आर के पाण्डेय एडवोकेट ने आज नागरिकों से बातचीत में यक्ष प्रश्न उठाया कि क्या 74 वर्षों में केंद्र व राज्य की सरकारों ने नागरिकों को एक समान उत्तम निःशुल्क शिक्षा, चिकित्सा व सुरक्षा उपलब्ध करा सकीं?

    जानकारी के अनुसार वरिष्ठ समाजसेवी अधिवक्ता आर के पाण्डेय तथा संगठन पीडब्ल्यूएस परिवार के सभी दायित्वधारी व सदस्य उत्तर प्रदेश के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भ्रष्टाचारमुक्त पंचायत से भ्रष्टाचारमुक्त भारत अभियान के तहत नागरिकों व मतदाताओं को जागरूक करने के साथ प्रत्याशियों को भी समाजहित व राष्ट्रहित में भ्रष्टाचारमुक्त परिवेश हेतु कार्य करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। आर के पाण्डेय ने कहा कि यह दुखद है कि विगत 74 वर्षों में जब सरकारें अपने नागरिकों को एक समान उत्तम निःशुल्क शिक्षा, चिकित्सा व सुरक्षा ही नही दे सकीं तो किस प्रकार के विकास का दावा किया जाता रहा है। उन्होंने कहा कि हम हिंदुस्तानियों ने आजादी के लिए एक क्रांति की थी लेकिन अब उसी आजादी व वास्तविक लोकतंत्र को बचाने, एक समान उत्तम निःशुल्क शिक्षा, चिकित्सा व सुरक्षा, समानता व नागरिक हितों की रक्षा हेतु एक महाक्रांति की जरूरत है जिसके लिए प्रत्येक नागरिक को सामने आना ही होगा तथा निजी स्वार्थ से ऊपर उठकर लोक कल्याण की भावना से कार्य करना होगा।

   बता दें कि पीडब्ल्यूएस परिवार मात्र 01ईंट 01रु0 के जन सहयोग से गोरसरा शुक्ल (बस्ती) में एक ऐसे आदर्श देवालय-शिक्षालय (परम शक्ति धाम-परमेंदु शिक्षा सदन) की स्थापना करने जा रहा है जहां से आम नागरिकों के बच्चों को एक समान उत्तम शिक्षा के साथ ही निर्धन बेसहारा परिवारों की समुचित सहायता व उनके बच्चों को पूर्णतया निःशुल्क उत्तम शिक्षा की व्यवस्था का संकल्प सन्निहित है।