बरेली के फतेहगंज पश्चिमी कस्बे में शनिवार दोपहर सनसनीखेज वारदात हो गई। कृष्णपाल उर्फ चल्वे ने अपनी पत्नी पूजा की दो गोलियां मारकर हत्या कर दी। उसे फल विक्रेता मुन्ना से पत्नी के अवैध संबंध होने का शक था। हत्या के बाद उसने चौराहे पर पहुंचकर मुन्ना को भी गोली मार दी।


आरोपी को घंटेभर बाद उसकी बहन के घर से तमंचा समेत गिरफ्तार कर लिया गया, वहां उसने हवाई फायरिंग कर दी थी। जानलेवा हमले के मामले में चल्वे जेल में बंद था। हाल में ही वह जमानत पर छूटकर आया था।


लोधीनगर निवासी चल्वे और मोहल्ला नौगवां निवासी पूजा अलग-अलग बिरादरी के थे। 10 साल पहले उन्होंने प्रेम विवाह किया था। कुछ साल से चल्वे को शराब की लत लग गई थी। वह अपराध भी करने लगा। साल भर से दोनों में तनातनी चल रही थी। शनिवार दोपहर भी दोनों के बीच किसी बात पर विवाद हुआ।


प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दोपहर तीन बजे पूजा चीखते हुए घर से बाहर भागी। पीछे से चल्वे तमंचा लेकर निकला। उसने एक गोली पूजा की गर्दन में और तुरंत ही दूसरी गोली उसके सीने में मारी। मकान के आगे खाली प्लॉट में पूजा गिर गई। उसने वहीं दम तोड़ दिया।इसके बाद नशे की हालत में लड़खड़ाते और तमंचा लहराते हुए चल्वे लोधीनगर चौराहे पर पहुंचा। वहां फल विक्रेता मुन्ना मौर्य के सीने को निशाना बनाकर गोली चला दी। गनीमत रही कि गोली मुन्ना के दाहिने बाजू में जख्म करती निकल गई। मुन्ना तेजी से भागकर पुलिस चौकी पहुंचा और इधर चौराहे पर अफरातफरी मच गई। तब चल्वे वहां से भी निकल गया।इस बीच पुलिस उसकी तलाश में जुटी। घंटेभर बाद पुलिस ने चल्वे को कस्बे से पांच किमी दूर सहसा गांव से गिरफ्तार कर लिया। वहां वह अपनी बहन के घर पहुंचा था...


"आरोपी ने पत्नी की हत्या करने के साथ ही एक फल विक्रेता पर भी हमला करने की कोशिश की। पता लगा है कि आरोपी अपनी पत्नी पर शक करता था। उसके खिलाफ रिपोर्ट लिखकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है" - प्रभाकर चौधरी, एसएसपी